अजब गजब

एलियंस ने लेजर से किया हैरतअंगेज कारनामा, दो हिस्सों में काटा विशालकाय चट्टान

पूरी दुनिया में ऐसी कई सारी चीजें मौजूद हैं जो काफी रहस्यमय हैं। जिनके बारे में दुनिया को पता तो है पर उसके पीछे का रहस्य क्या है ये अब तक कोई जान या समझ नहीं पाया। यहां तक कि पूरी दुनिया के बड़े साइंटिस्ट भी उनके पीछे का रहस्य जान नहीं पाए। उनमें से कई को लोग भगवान का चमत्कार बतलाते हैं तो कुछ को एलियंस का किया हुआ करिश्मा। जी हां, एलियंस जिनके बारे में हमेशा से आज तक लोग यही कहते हैं आएं है कि वे होते तो हैं पर हमारी इन नजरों से हमेशा दूरी ही बनाए रखते हैं पर वो हम इंसानों पर हमेशा एक बारीक नजर बनाए रखते हैं। तो आज हम आपको बताएंगे ऐसे ही एक कारनामे के बारे में जिसके बारे में कहा जाता है कि वो एलियंस के द्वारा किया गया है।

 

आज हम बात कर रहे हैं सऊदी अरब की अल नसला की चट्टान की जिसे देखने बाद लोग यह कह रहे हैं कि यह एलियंस के द्वारा किया गया है। दर असल यह एक बहुत बड़ी चट्टान है जो कि एकदम बीच में से 2 हिस्सों में बंटी हुई है और इसे देख कर ऐसा बिल्कुल नहीं प्रतीत होता है कि यह प्राकृतिक रूप से टूटी है बल्कि पहली नजर में ही साफ लगता है की इसे किसी लेजर नुमा मशीन की मदद से काटा गया है। और इतनी बड़ी चट्टान ऐसे कटी हुई देख कर लोग यही अंदाजा लगाते हैं कि यह किसी एलियन का ही किया धरा है।

इसपर कई बड़े ज्ञानी साइंटिस्टों ने भी अपनी राय प्रस्तुत की है। उन्होंने बताया है कि यह freeze-thaw weathering की वजह से भी होना मुमकिन है। इसके बारे में विस्तारपूर्क जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि, इसमें होता कुछ यूं है कि पत्थर के मध्य पानी की बूंदें पहुंच जाती है और जब आसपास का तापमान ठंडा होता है तो वह बुंदे भी जम जाती हैं और इससे चट्टान फैल जाता है। फिर जब वापस गर्मी हो तब वह बर्फ पिघल कर चट्टान के निचे पहुंच वापस से वही काम करती है और हजारों सालों तक एक चट्टान में यह प्रक्रिया होती रहती है तब वह अंततः टूट कर दो टुकड़ों में बिखर जाता है।

Leave a Reply

Back to top button