Breaking News

रूस ने अपना अत्याधुनिक लड़ाकू विमान मिग-35 किया भारत को ऑफर, मेक इन इंडिया के तहत भारत में बनाने का भी प्रस्ताव किया पेश

जब से मोदीजी ने देश की कमान संभाली है तब से भारत के दुनिया के प्रमुख और मजबूत देशों के साथ संबंध काफी मधुर हो गए हैं। चाहे वो अमेरिका हो या कोई अन्य प्रमुख देश, हर किसी के साथ भारत के संबंध आज के समय में काफी मजबूत है और भारत का नाम भी इन्हीं देशों के साथ किया जाता है और तो और भारत की हर जगह तूती बोलती है। इन्ही सभी देशों में एक देश है, रूस जिसके साथ भारत के रिश्ते हमेशा से ही अच्छे रहे हैं और पीएम मोदी के पावर में आने के बाद ये रिश्ते और बेहतर होते चले गए हैं।

इसी रिश्ते को और मजबूती देते हुए रुस ने भारत को एक काफी खास पेशकश की है। यह पेशकश है लड़ाकू विमान मिग 35 की। जी हां, भारत की ओर रूस ने मदद का हांथ बढ़ाते हुए मिग 35 की पेशकश की है और साथ ही साथ यह भी कहा है कि अगर भारत इस करार को आगे बढ़ाता है तो रूस भारत को इस मिग के पीछे की टेक्नोलॉजी भी देने को तैयार है और तो और मेक इन इंडिया के तहत भारत में इन विमानों को बनाने के बारे में भी हामी भर दी है।

आपको बता दें कि भारत और रूस का यह कोई पहला करार नहीं है, इससे पहले भी कई बार भारत को रूस ने कई लड़ाकू विमानों की पेशकश की है और तो और रूस ने भी कई बार भारत के विमानों और उनकी टेक्नोलॉजी को लेने की पेशकश की है। कई बार यह डील सफल भी रही है और इस बार देखते हैं कि यह डील हो पाती है या नहीं। अगर आप मिग 35 के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो आप ऑनलाइन सर्च कर जानकारी पढ़ सकते हैं।

Show More

Leave a Reply

Back to top button