अजब गजब

लकड़ी चुनने जंगल में गई एक महिला को मिला 20 लाख का हीरा, कहा अब पूरे होंगे सारे ख्वाब

कब किसकी किस्मत बदल जाए यह कोई नहीं जानता, और ऐसा ही कुछ हुआ इस महिला के साथ जो जंगल की ओर लकड़ियां चुनने जा रही थी। यह महिला जब लकड़ियां इकट्ठा करने जा रही थी तभी इन्हें उसी रास्ते में एक 4.39 कैरट का हीरा गिरा हुआ मिल गया जिसे जांचने के बाद उसकी कीमत 20 लाख रुपए के करीब बताई गई। उन्होंने फिलहाल उस हीरे को सरकारी अफसरों के पास जमा करा दिया है।

घटना को विस्तारपूर्क बताएं तो गेंदा बाई नाम की इस महिला को लकड़ियां चुनने जाते वक्त यह हीरा मिला। इस हीरे का असली मूल्य उन्हें तब पता चला जब उन्होंने इसकी जांच कराई और उन्हें जानकारी दी गई की यह कोई ऐसा वैसा पत्थर नहीं बल्कि एक हीरा है जिसकी कीमत तकरीबन 20 लाख है।

गेंदा बाई ने बताया कि, अफसरों ने उनसे कहा है कि वे इस हीरे की बोली लगाएंगे और इस बोली में जितनी भी राशि में वह हीरा बिकेगा, वह लोग उस राशि में से टैक्स काटने के बाद बाकी बची सारी राशि गेंदा बाई को सौंप देंगे। गेंदा बाई के अनुसार उनके घर की आर्थिक स्थिति काफी पिछड़ी हुई होने के कारण ना उनके बच्चों की पढ़ाई हो पा रही थी और ना वो एक अच्छी जिंदगी बिता पा रहे थे। पर अब वो ये सब कर सकेंगे

उन्होंने बताया कि उनके 4 बेटे हैं और 2 बेटियां भी हैं। इस हीरे के मिलने के बाद अब वे लोग इसकी निकाली से प्रात होने वाले पैसे से अपनी गरीबी को दूर कर सकेंगे। अब वह लोग अपने बच्चों की पढ़ाई करा सकेंगे, अपना एक खुद का पक्का घर बना सकेंगे और एक अच्छी जिंदगी गुजार बसर सकेंगे। इस हीरे के मिलने से उनके घर में एक खुशी की लहर छा चुकी है और सभी लोग अब अपने उज्ज्वल भविष्य के सपने देख रहे हैं।

Leave a Reply

Back to top button