अजब गजब

ईंट उठाने वाले मजदूर के बैंक खाते में आ गए 31 अरब रुपए, बैंक बैलेंस देख बैंक कर्मचारी दंग

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में रहने वाले एक मजदूर की किस्मत तब चमक गई जब वह एक सुबह अपना बैंक अकाउंट चेक करने गया और उसने देखा की उसके खाते में कुल 31 अरब 7 करोड़ 49 लाख 45 हजार 625 रुपये मौजूद थे। उसके खाते में कुल 2 बार यह अरबों की राशि आई हुई थी जिसे कुल मिला कर 31 रूपए उसके बैंक खाते में मौजूद थे। एक बार तो अपने खाते का बैलेंस देखने के बाद उस मजदूर के साथ साथ उस बैंक के कर्मचारी भी हक्के बक्के रह गए थे । उसके बैंक बैलेंस और पैसे दो बार ट्रांसफर हुए हैं, उसे देख कर उन्होंने अंदाजा लगाया कि यह बैंक की ही गलती से हुआ है।

यह मामला कन्नौज जिले के छिबरामऊ क्षेत्र के कमालपुर गांव का बताया जा रहा है। कमालपुर गांव के निवासी बिहारीलाल जो कि एक ईंट के भट्टे पर ईंट उठाने का काम करते हैं उनके साथ यह हादसा हुआ। दरअसल उनका अकाउंट बैंक ऑफ इंडिया में है। जब वह अपने खाते से पैसे निकालने के लिए गए और उन्होंने वहां अपने खाते का बैलेंस चेक कराया तो देखा कि उनके खाते में कुल मिला कर 31 अरब 7 करोड़ 49 लाख 45 हजार 625 रुपए मौजूद थे। यह देखने के बाद तो वह गिनती भी नही कर पा रहे थे कि यह राशि कितनी है जिसके बाद इसकी जानकारी वहां के अधिकारियों को लगी और उन्होंने तुरंत ही उनका बैंक खाता सील कर दिया है। अभी फिलहाल उनके खाते में 126 रुपए ही हैं। यह राशि उनके बैंक में आते के साथ ही उनसे छीन गई। कुछ पल के लिए ही सही पर उनके लिए यह एक काफी सुखद एहसास रहा होगा।

उन्होंने कहा की इतने पैसे देखने के बाद मुझे लगा कि अब मेरी गरीबी दूर हो जाएगी और मेरे सारे कष्ट भी मिट जाएंगे पर यह खुशी बस कुछ पल भर के लिए रही। अपने हालात के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि फिलहाल उनकी परिष्टिति बहुत खराब है और कभी कबार तो ऐसा भी होता है कि उनका पूरा परिवार दिन दिन भर भूखे पेट ही रह जाता है।

 

Leave a Reply

Back to top button